March 4, 2021

NEWS TEL

NEWS

15 साल से रोड के किनारे ठेला लगाने वालों को हटाने को लेकर सडक पर हुआ घंटों हंगामा


जमशेदपुर : वर्षों से बिष्टुपुर में रोड के किनारे ठेला लगाकर जीविकोपार्जन करने वाली एक बुजुर्ग महिला का दर्द और आंखों से आंसू उस वक्त छलक आए, जब वहां के स्थायी दुकानदारों ने उसे वहां ठेला लगाने से मना किया और वहां से हटाने को कहा। इसे लेकर बीच सडक पर घंटों हंगामा होता रहा। मामले की जानकारी मिलते ही कांग्रेस के नेता अनिल सिंह मौके पर पहुंचे और ठेले वालों की तरफ से मोर्चा संभाला।

बताते हैं कि बिष्टुपुर में सडक के किनारे छह ठेलेवाले पिछले 15 साल से ठेला लगा रहे हैं। एक बुजुर्ग महिला कल्लू खटिक अपने पति के साथ ठेले पर अमरूद बेचकर गुजरबसर करती है। उसने बताया कि लंबे समय से वे लोग यहां दुकान लगा रहे हैं लेकिन यहां के स्थायी दुकानदारों को आज तकलीफ होने लगी है। इनमें से एक दुकानदार उन्हें वहां से हटाने पर अड़े हैं। महिला ने कहा कि अपनी परेशानी लेकर वह मंत्री बन्ना गुप्ता से मिली तो उन्होंने उसे वहीं दुकान लगाने को कहा, लेकिन अब उन्हें वहां से हटाया जा रहा है। आज इसी बात को लेकर सडक पर काफी देर तक हंगामा होता रहा।

मामले में स्थायी दुकानदार अब्दुल हमीद ने कहा कि रोड पर ठेला लगाकर इसे दुकान में बदला जा रहा है। यह सब कुछ भू माफियाओं द्वारा चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मामले में मंत्री बन्ना गुप्ता को भी अंधेरे में रखा जा रहा है। अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। ठेले वालों को रोड से 50 मीटर दूर लगाने को कहा जा रहा है, लेकिन वे कुछ भी सुन नहीं रहे हैं। उन्होंने कहा ठेले वालों द्वारा मंत्री को भी अंधेरे में रख काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इन ठेला के कारण जाम लगता है।
कांग्रेस नेता अनिल सिंह ने कहा कि ठेला वाले 15 साल से लगा रहे हैं। गरीब लोग हैं। कुछ लोग स्वार्थवश अपने फायदे के लिए यहां लग रहे 6 ठेले को हटाना चाहते हैं।

Copyright © News Tel All rights reserved | Developed By Twister IT Solution | Newsphere by AF themes.