March 8, 2021

NEWS TEL

NEWS

कोरोना के बैक्सीन मरीजों को देने के लिए जमशेदपुर सदर अस्पताल में डॉक्टर और हेल्थ कर्मचारियो ने किया मौक ड्रिल ।

पूरी विश्व को घुटनो पर टेकवाने वाला वायरस कोरोना के बैक्सीन मरीजों को देने के लिए जमशेदपुर सदर अस्पताल में डॉक्टर और हेल्थ कर्मचारियो ने किया मौक ड्रिल । सिविल सर्जन ने कहा सबसे पहले हेल्थ कर्मचारियो को दिया जाएगा बैक्सीन ।

मनुष्य का वर्तमान समय मे सबसे बड़ा दुश्मन कोरोना को जड़ से नष्ट करने की दिशा में भारत अपना कदम बढ़ा चुका है । बैक्सीन का फ़ाइनल स्टेज में जाने के बाद कोरोना मरीजो को कैसे दिया जाएगा जिसकी तैयारी चल रही है जिसके मध्यनजर जमशेदपुर के सदर अस्पताल में आज एक मौक ड्रिल के माध्यम से इस बैक्सीन को मरीजो को देने की प्रक्रिया को समझा गया । हालांकि इस मौक ड्रिल में अस्पताल के डॉक्टर सहित हेल्थ कर्मियो ने हिस्सा लिया कारण लगभग एक वर्ष पूरे कोरोनाकाल में यही हेल्थ कर्मियो ने अपना जान जोखिम में डाल आम जन मानस की सेवा की थी और यही कारण है कि सबसे पहले हेल्थ कर्मियों को बैक्सीन दिया जाएगा ।

इस मौक ड्रिल में क्या कैसे होगा इसकी जानकारी सिविल सर्जन आर एन झा देते हुए कहा लगभग 8500 हेल्थ कर्मियों को चिन्हित किया गया है जिनका रजिस्टेशन भी सुनिश्चित किया जा चुका है उसकी तैयारी की जा रही है ताकि उस समय कोई चूक ना हो ।

Copyright © News Tel All rights reserved | Developed By Twister IT Solution | Newsphere by AF themes.