March 8, 2021

NEWS TEL

NEWS

जमशेदपुर शहर मे इस बार 2020 कि विदाई और 2021 आगमन का जश्न रहेगा फिका

1 min read

लौहनगरी जमशेदपुर शहर मे इस बार 2020 कि विदाई और 2021 आगमन का जश्न रहेगा फिका . नहीं बजेगा किसी होटल मे डीजे और ना ही किसी कल्ब मे होगा रंगारंग कार्यक्रम. जिला प्रशासन ने कोरोना संकमण को लेकर किया गाइड लाइन जारी .

झारखंड का जमशेदपुर शहर में पहली बार नव वर्ष का कोरोना ने किया रंग फीका । जिला सख्त निर्देश इस बार 31 दिंसबर नाइट किसी होटल मे कोइ कार्यक्रम नहीं होगा. ना ही किसी होटल मे डीजे के साथ लाइटीग होगी ,लोगों का आगमन भी किसी होटल में होगा तो 200 वाले कैपिसिटी हॉल में मात्र 100 लोग की उपस्थिती रहेगी और 100 लोगों वाले हॉल में 50 लोगों की उपस्थिती रहेगी. साथ ही होटलों एवं क्लबों को सरकार के गाइड लाइन का पालन करना अनिवार्य होगा. नहीं तो होटल या क्लब मालिक को जेल भी जाना पड़ सकता है
वहीं जिला प्रशासन होटलों एवं क्लबों के पदाधिकारियों के साथ एक बैठक कर उनको गाइड लाइन की जानकारियां भी दी है साथ ही उन लोगों को सख्त हिदायत दी गई कि अगर किसी भी हॉल में गाइड लाइन का पालन नहीं हुआ तो उन लोगों पर कड़ी कार्यवायी की जाएगी. जिसको लेकर होटल एवं क्लब के संचालक भी जिला प्रशासन का सहयोग करने का भरोसा दिलाया है

प्रशासन की तरफ से नियम और शर्त

1–होटल-क्लब और पार्क और पिकनिक स्थल, आवासीय कॉलोनी या सोसायटी में सांस्कृतिक कार्यक्रम पर पूरी तरह से पाबंदी होगी ,डांस पर भी पाबंदी रहेगी ।
2– अपार्टमेंटो में होने वाले कार्यक्रमों पर इंसीडेंट कमांडर विशेष रुप से नजर रखेंगे ।
3–31 दिंसबर से 1 जनवरी को बड़े पार्क और पिकनिक स्थल पर इंसीडेंट कमांडरों के साथ मजिस्ट्रेट की तैनाती भी रहेगी।
4–पार्क और पिकनिक स्थल पर 300 से अधिक लोग ना पहुंचे. वहीं पहुंचे सभी लोगो को कोरोना जांच करवाना होगा ।
5– 31दिसंबर से 1 जनवरी के जश्न में छोटे बच्चे और बुजुर्गों को बाहर ना निकाले. पकड़े जाने पर उनके परिजनों पर होगी कारवाई ।
6–किसी होटल या कल्ब मे लोग आते है तो उनका पूरा डाटा और मास्क के साथ सैनेटाइजर और थर्मा सैकेनिंग होना जाहिए ।
7–शहर के सभी बोडरों पर चेक पोस्ट लगा कर अन्य राज्य और अन्य जिलों से आने वाले लोगो का कोरोना जांच होगा ।
8–किसी बड़े हॉल मे पार्टी है तो सिफ 200 लोग होगें. 6 फिट कि दूरी होनी चाहिए ।
9– किसी मैदान मे कोइ पार्टी है तो 300 लोग होगें, और 6 फीट कि दूरी होनी जाहिए ।
10–40मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारी लगाए गए है. कोरोना के नियम पालन नहीं किए तो केस के साथ जाना होगा जेल ।
11– शहर के 22 पार्क और पिकनिक स्थल मे सिर्फ 300 सैलानी ही मौजूद रह सकते है. वो भी मास्क के साथ शोसल डिस्टेस का पालन होना चाहिए ।
12–पिकनिक स्थल पर भीड़े होने पर जिला प्रशासन हिरासत मे लेकर कोरोना जांच के साथ एक दिन कैम्प जेल मे रखेगा ।
13– शहर के छोटे बड़े मिला कर 67 होटलों मे कोइ कार्यक्रम और ना ही लाइटीग होगी ।

वहीं शराब पी कर वाहनों को चलाने वाले लोगों को पुलिस इस बार जेल तक भेज सकती है. सिटी एसपी ने साफतौर पर कहा कि शराब पी कर ड्राइव करने वालो को किसी किमत पर बक्सा नहीं जाएगा. पुलिस की तैनाती के साथ साथ सीसीटीवी से भी नजर रखी जाएगी अगर आप शराब पी कर वाहन चलाते पकड़े जातें है तो इस बार पुलिस आप को जेल भी भेज सकती है. कोरोना को लेकर जिला प्रशासन इस बार और सख्ती से 31 और एक जनवरी को इन चिजों पर विशेष अभियान चलाने वाली है

भले ही नववर्ष की खुशी पर कोरोना वयरास का खतरा हो मगर कोरोना को हराने के लिए इन शर्तों के साथ नववर्ष का आगमन जीवन मे खुशिया लाएगी.

Copyright © News Tel All rights reserved | Developed By Twister IT Solution | Newsphere by AF themes.