March 4, 2021

NEWS TEL

NEWS

जीएसटी और टैक्स विसंगतियों में सुधार की मांग को लेकर सिंहभूम चैम्बर ने किया प्रदर्शन

जमशेदपुर
जीएसटी और आयकर विसंगतियों में सुधार की मांग को लेकर व्यवसायी और उद्यमी आक्रोशित हैं और इसका विरोध कर रहे हैं। इस क्रम में आज सिंहभूम चेम्बर ऑफ कॉमर्स के सैकड़ों सदस्यो ने इनकम टैक्स ऑफिस के समक्ष प्रदर्शन करते हुए इन विसंगतियों में सुधार की मांग की। उन्होंने कहा कि जल्द ही इसमें सुधार नहीं होता है तो आंदोलन किया जाएगा।
बता दें कि टैक्स प्रणाली ने पारदर्शिता लाने के उद्देश्य से केंद्र सरकार ने जीएसटी कानून लागू किया था। उस वक्त सरकार ने इस कानून को उद्यमियों एवं व्यापारियों के लिए सहज बताते हुए देश की जरूरत बताया गया था। उस वक्त व्यापारिक एवं उद्यमी संगठन जीएसटी कानून को सही बताते थे, लेकिन आज वही लोग इस कानून के विरोध में उतर गए हैं। शुक्रवार को जमशेदपुर जिला मुख्यालय पर सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अलावा दर्जनों व्यवसायिक संगठनों ने जीएसटी और इनकम टैक्स कानून के खिलाफ प्रदर्शन किया और एक मांग पत्र विभाग को सौंपा।
सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष अशोक भालोटिया ने बताया, कि इस कानून की जटिलताओं के कारण व्यवसायियों एवं उद्यमियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। व्यापार करना दुश्वार हो गया है। ऐसे में इस कानून को अविलंब वापस लिया जाए। वैसे इसके विरोध में देशभर के उद्यमी एवं व्यवसायिक संगठन आंदोलित हैं। श्री भालोटिया ने बताया, कि अगर केंद्र सरकार इस कानून पर विचार नहीं करती है, तो आने वाले दिनों में उग्र आंदोलन किया जाएगा।

Copyright © News Tel All rights reserved | Developed By Twister IT Solution | Newsphere by AF themes.