March 8, 2021

NEWS TEL

NEWS

चक्रधरपुर-सोनुवा रोड से सुरक्षा बलों ने बरामद किया आईईडी, पुलिस बल को उड़ाने की थी साजिश

1 min read


चाईबासा
पश्चिम सिंहभूम में चक्रधरपुर-सोनुवा रोड के बीच मेन रोड पर नक्सलियों द्वारा पुलिस को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से लगाए गए आईईडी को पुलिस टीम ने समय रहते निकाल कर नष्ट कर दिया गया, जिससे एक बड़ा हादसा टल गया।
जानकारी के मुताबिक चाईबासा एसपी को आज गुप्त सूचना मिली कि चक्रधरपुर एवं सोनुवा रोड के बीच मुख्य पक्की सड़क पर लोटा पहाड़ के आस-पास भाकपा (माओ) नक्सलियों द्वारा पुलिस को क्षत्ति पहुंचाने की नियत से आईडी लगाया गया है। इस सूचना के बाद एएसपी अभियान उमेश कुमार साह, सीआरपीएफ 60वीं बटालियन के द्वितीय कमान अधिकारी राजू डी0 नायक के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर झारखण्ड जगुआर (एस0टी0एफ0) एवं जिला सशस्त्र बल के साथ सर्च अभियान चलाया गया।

चाईबासा पुलिस एवं सी0आर0पी0एफ0 60 बटालियन तथा झारखण्ड जगुआर के बी0डी0डी0एस0 टीम के द्वारा नक्सलियों के विरुद्ध संयुक्त ऑपरेशन के दौरान चक्रधरपुर एवं सोनुवा रोड के बीच मुख्य पक्की सड़क पर लोटा पहाड़ के आस-पास सर्च के दौरान 14 -14 केजी का सिरिज में लगाया हुआ दो डोमेस्टीक गैंस सिलेंडर बम आईईडी बरामद किया गया। पुलिस के मुताबिक उक्त सिलेंडर बम आईईडी भाकपा (माओवादी) द्वारा सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य लगाया गया था। झारखण्ड जगुआर के बी0डी0डी0एस0 की मदद से सिलेंडर आ0ई0डी0 बम को उसी स्थान पर नष्ट कर दिया गया। पुलिस द्वारा वहां सर्च ऑपरेशन भी चलाया जा रहा है। मामले में सोनुवा थाना में प्राथिमकी भी दर्ज की गई है।

Copyright © News Tel All rights reserved | Developed By Twister IT Solution | Newsphere by AF themes.