March 4, 2021

NEWS TEL

NEWS

गुरूवार को टाटा से एर्णाकुलम के लिए शुरू होगी नई ट्रेन, सासंद विद्युत महतो का प्रयास लाया रंग

1 min read


जमशेदपुर
सांसद विद्युत महतो की पहल पर जमशेदपुरवासियों को नए साथ में नई ट्रेन का तोहफा मिलने जा रहा है। कल यानि 28 जनवरी से टाटा से एर्नाकुलम के लिए नई ट्रेन की शुरूआत हो रही है। सांसद विद्युत वरण महतो ने इसका उद्घाटन किया। सांसद ने आज टाटा गुड शेड का भी उद्घाटन किया। इस मौके पर चक्रधरपुर रेल मंडल के डीआरएम विजय कुमार साहू के अलावा भाजपा जिलाध्यक्ष सहित अन्य मौजूद थे।
सासंद विद्युत महतो ने कहा कि लंबे समय से लोग एर्णाकुलम के लिए ट्रेन की मांग कर रहे थे। इसके लिए उन्होंने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन से बात की थी। उन्होंने कहा कि टाटानगर मिनी भारत है औऱ हर जगह के लोग यहां रहते हैं। उन्होंने एक सप्ताह में इसपर निर्णय लेने की बात कही थी। सांसद ने कहा कि रेलने बोर्ड कनेक्टिव ट्रेनों को बंद कर रहा है, क्योंकि उससे काफी परेशानी होती थी। ऐसे में रेलवे डाइरेक्ट ट्रेन चलाने को तैयार है। इसके तहत ही रेलवे बोर्ड ने टाटा से एर्णाकुलम तक ट्रेन चलाने की तैयारी की है।


सांसद ने कहा कि विगत साथ लोगों को टाटा-रांची ट्रेन मिली थी और इस साल टाटा से एर्णाकुलम के लिए नई ट्रेन मिली है। इसके लिए उन्होंने रेल मंत्री पियूष गोयल औऱ डीआरएम को भी बधाई दी। श्री महतो ने कहा कि आने वाले दिनों में लोगों की सुविधा के लिए और भी बेहतर काम किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही टाटा-दानापुर एक्सप्रेस ट्रेन को बक्सर तक चलाने की भी मांग की है।


उन्होंने कहा कि आरओबी को लेकर भी बात हुई है। गोविन्दपुर में हॉल्ट के पास आरओबी बनाने का प्रयास है ताक घरों को कोई नुकसान न हो। इसके अलावा बारीगोड़ा में डबल लाइन सैंक्शन है। उन्होंने कहा कि जल्द ही इसका निरीक्षण करने की लिए टीम आएगी। सांसद ने कहा कि उन्होंने वायरलेस और बीएनआर मैदान के लिए भी बात की है। उन्होंने कहा कि एफसीआई गोदाम को किसी दूसरी जगह स्थानांतरित करने पर भी विचार चल रहा है।

Copyright © News Tel All rights reserved | Developed By Twister IT Solution | Newsphere by AF themes.