April 19, 2024

NEWS TEL

NEWS

ग्रामीणों ने बंद कराया सरकारी योजना पहुंचे मंत्री और विधायक किए ग्रामीणों से बात ,नही बनी बात ।

जमशेदपुर में बन रहे परिवहन ट्रेनिग स्कूल में  ग्राम सभा का विरोध । काम कराया बंद जिसको लेकर परिवहन मंत्री क्षेत्र के विधायक और प्रशानिक अधिकारी ने ग्रामीणों के साथ किया बैठक । ग्रामीनो ने कहाबिना ग्राम सभा किए भावनाओं को ताक पर रख किसी कीमत पर योजना नही चलने देंगे ।वही मंत्री ने कहा ग्रामीणों के भावना को देखते हुए योजना को शुरू करने की कवायद की जाएगी 

झारखंड में दूसरा सरकारी मोटर ट्रेंगिंग स्कूल जमशेदपुर के बेलाजुड़ी क्षेत्र के काशीडीह गांव में 2015 में आई जो अब तक बाउंड्री भी पूरी नही हुई जिसके कारण सरकार की उदासीनता या ठेकेदार की लापरवाही नही है बल्कि यह योजना मात्र इस लिए रुकी पड़ी है कि ग्राम सभा नही हुई और गाँव वालों से बिना पूछे काम चालू करा दिया गया । जहा ग्रामीण सह समाज सेवी कृष्णा लोहार के अनुसार यह योजना ही गलत है उस जमीन पर ग्रामीण अपना पूजा पाठ करते है जहा उनका आस्था जुड़ा है जिस कारण ग्राम सभा कराए बिना काम शुरू करवा दिया गया जो गलत है जहाँ ग्रामीण आर पार की लड़ाई के लिए तैयार है कहाँ किसी कीमत पर इस जमीन पर यह योजना नही पूरी करने दी जाएगी । 

यह सरकार की महत्वकांक्षी योजना है जो ड्राइविंग लाइसेंस के लिए यहां ट्रेनिग होना है इस कारण सरकार भी इस योजना के लिए चिंतित है जिसका नतीजा आज पूरे ग्राम वासियों के साथ परिवहन मंत्री चम्पाई सोरेन और क्षेत्रीय विधायक सह प्रशानिक पदाधिकारी रु बरु हुए जहा नेता गन के भावनाओं को समझा और अपनी बात बताई की कितना जरूरी है यह योजना फिर मंत्री ट्रेनिग स्कूल निर्माण स्थल पहुँच जहाँ चारो तरफ घूम पूजा स्थल का निरीक्षण किया और कहा ग्रामीणों को आघात पहुँचाना उनका मकसद नही ग्रामीणों के भावनायों को ठेस नही पहुँचने दिया जाएगा और योजना भी चलेगी ।

Copyright © News Tel All rights reserved | Developed By Twister IT Solution | Newsphere by AF themes.