March 3, 2021

NEWS TEL

NEWS

एमजीएम अस्पताल की सफाईकर्मी को लगी सबसे पहली वैक्सीन

1 min read


जमशेदपुर
देश के लिए आज का दिन बेहद अहम है। वैश्विक महामारी कोरोना के कारण पिछले 10 महीनों से पूरी दुनिया त्राहिमाम कर रही है। इन सबके बीच देश में निर्मित कोरोना वैक्सीन आज से लगना शुरू हो गया है। इस वैक्सीन का एक साल से लोग इंतजार कर रहे थे। आज पीएम मोदी ने दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत कर दी है। पहले चरण में तीन करोड़ हेल्थ वर्कर्स का टीकाकरण होगा। इधर जमशेदपुर में पहले चरण में दो सौ हेल्थ वर्कर्स के टीकाकरण अभि। जिले के उपायुक्त सूरज कुमार खुद पूरे अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं। जमशेदपुर में एमजीएम मेडिकल कॉलेज अस्पताल एवं टाटा मुख्य अस्पताल में वैक्सीनेशन की व्यवस्था की गई है। जहां तीन वैक्सीन लेनेवालों को तीन चरणों से होकर गुजरना पड़ रहा है। हालांकि पहला चरण रजिस्ट्रेशन का है जिसे कल ही पूरा कर लिया गया था। दूसरे चरण के तहत टीकाकरण का काम आज से शुरू हुआ और तीसरे चरण में ऑब्जर्वेशन केंद्र बनाया गया है, जहां टीकाकरण के बाद लोगों की स्थिति का आकलन किया जा रहा है।
कुल मिलाकर दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत हो चुकी है। इसको लेकर जमशेदपुर के लोगों में खासा उत्साह भी देखा जा रहा है। हालांकि अगले चरण में देशभर के 30 करोड़ लोगों को इस अभियान में शामिल होना है। जिसकी तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी। वैसे सब कुछ निर्भर पहले चरण के अभियान की सफलता पर करता है। हालांकि पीएम मोदी ने देश में निर्मित वैक्सीन को पूरी तरह से कारगर और सुरक्षित बताते हुए देशवासियों को भरोसा दिलाया है। टीका लेने पहुंचे लोगों ने पीएम मोदी का देश के नाम संबोधन को बड़ी तन्मयता से सुना।
इस मौके पर उपायुक्त सूरज कुमार ने कहा कि आज एमजीएम अस्पताल औऱ टीएमएच में वैक्सीनेशन का काम हुआ। दोनों जगह 100-100 लोगों का वैक्सीनशन किया गया। टीकाकरण अभियान के तहत सबसे पहला वैक्सीन एमजीएम अस्पताल की एक सफाई कर्मी को दिया गया। इस मौके पर एडीएम लॉ एंड ऑर्डर नंद किशोर लाल सहित जिले के तमाम आला अधिकारी उपस्थित थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © News Tel All rights reserved | Developed By Twister IT Solution | Newsphere by AF themes.