March 29, 2024

NEWS TEL

NEWS

कोरोना वैक्सीनेशन का तीसरा चरण आज से हुआ शुरू

1 min read

जमशेदपुरः जमशेदपुर में आज से कोविड-19 टीकाकरण के तीसरे चरण की शुरूआत हो गई। इसके साथ ही शहर के दो अस्पतालों में पेड वैक्सीन सेंटर की शुरुआत भी की गई।

16 जनवरी को पूरे भारतवर्ष में कोविड वैक्सीन टीकाकरण का पहला चरण आरंभ हुआ था जिसमें स्वास्थ्य कर्मियों को टीकाकरण किया गया। उसके बाद दूसरे चरण में फ्रंटलाइन कर्मियों को टीका दिया गया। अब 1 मार्च से इस टीकाकरण का तीसरा चरण आरंभ हो गया, लेकिन इसके साथ ही अब आमजन भी अपने सुविधानुसार पैसे देकर टीका ले सकेंगे। इसके लिए सोमवार को शहर के 2 अस्पताल बारीडीह के मर्सी और मानगो के मयंक मृणाल अस्पताल में पेड सेंटर की शुरूआत हो गई।
आपको बता दें कि सरकार की ओर से सभी सरकारी अस्पतालों एवं स्वास्थ्य केंद्रों में निशुल्क टीका दिया जा रहा है, लेकिन सरकार ने पेड टीकाकरण की शुरुआत की है इसमें लोग अपनी सुविधानुसार अपने निकटवर्ती अस्पतालों में जाकर 250 रुपया जमा कर रजिस्ट्रेशन कराएंगे जिसके बाद उन्हें यह टीका उपलब्ध हो सकेगा। वैसे लोग सरकार के निशुल्क टीकाकरण सेंटर में भी जाकर यह सुविधा प्राप्त कर सकते हैं। स्वास्थ विभाग के अनुसार पेड सेंटर के लिए उन्हीं अस्पतालों को चिन्हित किया गया है जिनका आयुष्मान योजना से संबंध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © News Tel All rights reserved | Developed By Twister IT Solution | Newsphere by AF themes.