May 18, 2024

NEWS TEL

NEWS

महिलाओं को समर्पित “सिरजनहारी” अलौकिक कीर्तन दरबार रविवार को, हरप्रीत कौर, अमनदीप कौर व प्रभजोत कौर संगत को जोड़ेंगी गुरबाणी से

1 min read

न्यूज़ टेल/जमशेदपुर: साकची गुरुद्वारा के पूर्ण वातानुकूलित प्रांगण में रविवार को महिलाओं को समर्पित एकदिवसीय अलौकिक कीर्तन और गुरमत विचार एवं कथा समागम “सिरजनहारी” में बीबियों द्वारा प्रस्तुत किये जाने वाले कीर्तन दरबार में संगत गुरबाणी से जुड़ वाहेगुरु का गुणगान करेगी।

इस अनोखे कीर्तन दरबार को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गयीं हैं। कीर्तन दरबार की आकर्षण यह है कि इसमें केवल और केवल सिख बीबियां ही गुरबाणी द्वारा गुरु महाराज जी की महिमा का वंदन करेंगी। जिसमें मुख्यरूप से पंजाब के मोगा से बीबी हरप्रीत कौर ‘वाहेनूर’ और पश्चिम बंगाल के परबेलिया से बीबी प्रभजोत कौर संगत के साथ शब्द गुरु श्री गुरु ग्रन्थ साहिब की अमर बाणी अनुसार गुरमत विचार साझा करेंगी जबकि लुधियाना से बीबी अमनदीप कौर, धनबाद से अमित कौर और जमशेदपुर की बीबी रविंदर कौर तथा बीबी गुरमीत कौर अपने मधुर गुरबाणी शब्द-कीर्तन गायन से संगत को निहाल करेंगी।

साकची गुरुद्वारा के प्रधान सरदार निशान सिंह और महासचिव परमजीत सिंह काले ने आमंत्रण देते हुए संगत से विनती की है कि “सिरजनहारी” कीर्तन दरबार में वे हाजरी भर कर गुरु घर की खुशियां और प्रसाद अवश्य प्राप्त करें। कीर्तन दरबार में सुबह और शाम दोनों वक़्त गुरु का अटूट लंगर बरताया जाएगा।

आयोजनकर्ता गुरदीप सिंह सलूजा और सतीश मुथरेजा ने बताया के साकची गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी के आपार सहयोग से “सिरजनहारी” का आयोजन किया जा रहा है। उनका कहना है कि गुरुघर में महिलाओं की धार्मिक भागेदारी सुनिश्चित करने तथा उनके धार्मिक ज्ञान और समझ को संगत तक पहुँचाना ही उनका मुख्य उद्देश्य है।

कीर्तन दरबार रविवार को सुबह सवा नौ बजे से लेकर दोपहर एक बजे तक जबकि शाम को छह बजे से रात 9:45 बजे तक चलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © News Tel All rights reserved | Developed By Twister IT Solution | Newsphere by AF themes.