April 23, 2021

NEWS TEL

NEWS

झारखंड में पेश हुए बजट को पक्ष ने सराहा तो विपक्ष ने नकारा

1 min read

यह बजट किसानों और बेरोजगारों के साथ धोखा है: बाबूलाल मरांडी

यह बजट मील का पत्थर साबित होगा : हेमंत सोरेन

राँची : झारखण्ड विधानसभा में वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव झारखंड का आम बजट 2021-22 पेश किया। विपक्ष के हंगामें के बीच 91,277 करोड़ का बजट पेश हुआ। इस दौरान विपक्ष विपक्षी भाजपा विधायकों ने वेल में आकर हंगामा करते नजर आए और सदन में विपक्ष ने भी अपना शैडो बजट रखा।

झारखंड सरकार के बजट को विपक्षियों ने पूरी तरह से नकारते हुए सरकार को जनता के द्वारा दिया गया जनादेश के साथ धोखा करार दिया। भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने बजट को किसान और बेरोजगारों के साथ धोखा बताया है वही आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने चुनाव के वक्त जनता से किए वायदों पर विश्वासघात बताया है निर्दलीय विधायक सरयू राय ने हेमंत सरकार के बजट की भूरी भूरी प्रशंसा के साथ आलोचना भी की है उन्होंने कहा है कि यह बजट किसान और बेरोजगारों पर केंद्रित है लेकिन पूरे बजट को देखने से लगता है कि बजट में योजनाएं कम कार्यक्रम ज्यादा रखे गए हैं।

वहीं सत्ता पक्ष के विधायकों ने बजट की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि चुनाव के समय सरकार ने जो वादे जनता से किए थे उन वादों को पूरा करने वाला यह बजट है यही नहीं कोरोना काल में मंदी के कारण जो अर्थव्यवस्था झारखंड की पटरी से बेपर्ट्री हो गई थी वह अर्थव्यवस्था भी एक बार पुनः पटरी पर आएगा। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि बजट ही नहीं पेश किया है बल्कि बजट से क्या आउटकम आएगा या क्या परिणाम आएगा इसकी भी कोशिश की गई है। यह बजट मील का पत्थर साबित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © News Tel All rights reserved | Developed By Twister IT Solution | Newsphere by AF themes.