March 6, 2021

NEWS TEL

NEWS

चांडिल से पटमदा – बांदवान – झाड़ग्राम तक रेल लाइन निर्माण कार्य को लेकर सांसद ने रेलवे चेयरमैन से की मुलाकात

1 min read


जमशेदपुर
जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो ने आज रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा से मुलाकात कर अपने संसदीय क्षेत्र से जुड़ी रेलवे की प्रमुख मांगों पर चर्चा की। चर्चा के दौरान सांसद ने सर्वप्रथम टाटा से बक्सर तक सीधी रेल सेवा की मांग की और कहा कि इस मामले का वे विगत कई वर्षों को से निदान करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने चेयरमैन को यह भी सूचित किया यह दो रेलवे जोन का मामला है और दक्षिण पूर्व रेलवे इसके लिए पूरी तरह तैयार है, जबकि पूर्व मध्य रेलवे के द्वारा इसमें असमर्थता व्यक्त की जाती है। यह जमशेदपुर के साथ-साथ बक्सर क्षेत्र से भी जुड़े हुए लाखों लोगों की महत्वपूर्ण मांग है। ऐसे में टाटा से बक्सर तक यथाशीघ्र रेल सेवा प्रारंभ किया जाना चाहिए। इस पर चेयरमैन श्री शर्मा ने सांसद से कहा कि उन्हें उक्त क्षेत्र में कार्य का अनुभव है। इसलिए मैं दोनों ही जीएम को इस संबंध में उचित दिशा निर्देश देता हूं और यथासंभव इसका निदान करने का प्रयास किया जाएगा। सांसद श्री महतो ने कहा कि बक्सर के सांसद एवं स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी चौबे भी इस मांग को लेकर काफी गंभीर है। इसके अतिरिक्त सांसद ने टाटा से जयनगर तक सीधी रेल सेवा की भी मांग की, साथ ही साथ उन्होंने बंद हो चुकी टाटा से भागलपुर रेल सेवा को पुनः चालू करने का भी मांग चेयरमैन के समक्ष रखा। चेयरमैन ने मामले की जानकारी लेकर उचित कार्रवाई करने की बात कही। सांसद ने टाटा से जयनगर तक के लिए भी रेल सेवा की अपनी मांग को दोहराया। इसके साथ ही सांसद ने टाटा से बेंगलुरु के लिए सीधी रेल सेवा की मांग भी की ।

नई रेलवे लाइन के संबंध में चर्चा करते हुए एवं ज्ञापन सौंपते हुए सांसद श्री महतो ने कहा कि चांडिल से पटमदा बांदवान होते हुए झाड़ग्राम तक रेल लाइन के सर्वे का काम पूरा करने के पश्चात इसके निर्माण कार्य को अविलंब शुरू किया जाना चाहिए।
इसके अतिरिक्त चाकुलिया से बूढ़ामारा से उड़ीसा के बांगरीपोसी तक रेलवे लाइन निर्माण कार्य को यथाशीघ्र स्वीकृति प्रदान कर निर्माण कार्य प्रारंभ करने को कहा।
चेयरमैन ने सभी बातों को गंभीरतापूर्वक लेते हुए समुचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

Copyright © News Tel All rights reserved | Developed By Twister IT Solution | Newsphere by AF themes.