March 8, 2021

NEWS TEL

NEWS

भारत बंद में जमशेदपुर की सड़कों पर आगजनी और दुकानदारों से नोक झोक की तश्वीर के साथ बंद लगभग रहा सफल ।

1 min read

कृषि बिल के समर्थन में किसानों द्वारा बुलाए गए देशव्यापी भारत बंद का जमशेदपुर में भी असर देखा गया । देशभर के लगभग 24 राजनीतिक संगठन किसानों के समर्थन में भारत बंद को कराने सड़क पर उतरे जहा छोटी नोक -झोक और सडको पर आगजनी की घटना देखी गयी ।


कई राज्य सरकारों ने भी किसानों द्वारा बुलाए गए इस बंदी को अपनी स्वीकृति दी है.इस किसान बिल के विरोध में झारखंड सरकार ने भी भारत बंद को अपना नैतिक समर्थन दिया है जमशेदपुर में छिटपुट घटनाओं को छोड़ जमशेदपुर में बंद का असर मंगलवार सुबह से देखने को मिला ।

बंद समर्थक सुबह से ही शहर के अलग-अलग इलाकों में घूम-घूम कर किसानों के समर्थन में बंद को सफल बनाने की अपील करते नजर आए. बंद कराने निकले कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता अधिक संख्या में सड़क पर नजर आए. वैसे जिला प्रशासन की ओर से बंद समर्थकों को रोकने के लिए व्यापक प्रबंध किए गए थे. हालांकि ज्यादातर व्यवसायियों एवं कारोबारियों ने स्वतः ही अपने प्रतिष्ठानों को बंद रखा. कुल मिलाकर शहरी जनजीवन लगभग पूरी तरह बंद नजर आई. ग्रामीण इलाकों में बंद का असर देखने को मिला. उधर बंद को देखते हुए जमशेदपुर से होकर चलने वाली लंबी दूरी की बसें बंद रही जिससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा.वही बाजारों में भी दुकानों में ताला दिखा जिस बंद को jmm कांग्रेस पार्टी काला कानून बताते हुए नेता धनंजय सिंह ने कानून वापस लेने की चेतावनी दी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © News Tel All rights reserved | Developed By Twister IT Solution | Newsphere by AF themes.