September 19, 2024

NEWS TEL

NEWS

राउरकेला। ओडिसा के प्रसिद्ध नगर राउरकेला में हिंदी दिवस के अवसर पर सिंहभूम जिला हिंदी साहित्य सम्मेलन

1 min read

जमशेपुर: तुलसी भवन द्वारा प्रकाशित काव्य संग्रह ‘आचमन’ का विमोचन होटल शुभम् के सभागार में, ‘संकल्प’ संस्थान राउरकेला उड़ीसा द्वारा आयोजित हिंदी दिवस समारोह प्रसिद्ध साहित्यकार एवं कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ संजय पंकज एवं वरिष्ठ साहित्यकार डॉ मधुसूदन साहा के हाथों हुआ। मंच पर उनका साथ दिया प्रसिद्ध गजलकार डाक्टर कृष्ण कुमार प्रजापति, रायपुर से पधारी कवियत्री अरुणा चौहान , कवियत्री उषा अग्रवाल वरिष्ठ पत्रकार एवं लेखक सुशील दाहिमा और साहित्यकार श्रवण पारीख ने।इस अवसर पर तुलसी भवन का प्रतिनिधित्व तुलसी भवन साहित्य समिति के प्रचार-प्रसार प्रमुख अजय प्रजापति ने किया।
काव्य संग्रह आचमन पर बोलते हुए डॉ कृष्ण कुमार प्रजापति ने संग्रह में शामिल रचनाओं को स्तरीय एवं महत्वपूर्ण बताया और रचनाकारों की प्रशंसा करते हुए उन्हें जमशेदपुर ही नहीं झारखंड राज्य का मान बढ़ाने वाला कहा। मुख्य अतिथि डाक्टर संजय पंकज ने काव्यसंग्रह आचमन के प्रकाशन पर तुलसी भवन को बधाई देते हुए कहा कि तुलसी भवन साहित्य एवं संस्कृति का एक महत्वपूर्ण केंद्र है और इसकी प्रसिद्धि पूरे भारत में है। उन्होंने ने तुलसी भवन से प्रकाशित होने वाली पत्रिका तुलसी प्रभा की भी चर्चा की और कहा कि इस पत्रिका में हिंदी साहित्य को ऊंचाई पर ले जाने की और अपनी पहचान राष्ट्रीय स्तर पर बनाने की अपार संभावनाएं हैं।
इस अवसर पर सभागार में सामाजिक कार्यकर्ता एवं साहित्यकार सुधा प्रजापति सहित सैकड़ों की संख्या में हिंदी प्रेमी,साहित्यकार एवं कवि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © News Tel All rights reserved | Developed By Twister IT Solution | Newsphere by AF themes.